जानिए क्या है गोमती चक्र माला को उपयोग करने के लाभ

गोमती चक्र माला

Gomati Chakra समुद्र में पाया जाता है। दक्षिण भारत में इसे गोमथी चक्र कहा जाता है। Gomati Chakra का उपयोग तंत्र उत्पादों में किया जाता है। इन चक्रों का व्यापक रूप से धार्मिक समारोहों और यंत्रों की पूजा में उपयोग किया जाता है। Gomati Chakra दुर्लभ प्राकृतिक पत्थर है, जो खोल पत्थर का गठन होता है। यह मुख्य रूप से सुदर्शन चक्र या भगवान कृष्ण के डिस्कस जैसा दिखता है। यह खोल के रूप में रंग में सफेद है।

गोमती चक्र का उपयोग करने का लाभ

अगर Gomati Chakra को घर पर रखा जाता है तो यह भारी लाभ देता है। यदि आप ऊर्जा के साथ "Gomati Chakra" को सक्रिय और पवित्र रखते हैं, तो यह आपको धन, समृद्धि, अच्छे स्वास्थ्य और सद्भाव के साथ आशीर्वाद देगा। यह आपके आस-पास प्रचलित नकारात्मक ऊर्जा को भी हटा देता है। यह छोटे बच्चों के लिए बहुत प्रभावी पाया जाता है। यह चक्र बच्चों के पर्यावरण से नकारात्मक ऊर्जा को हटा देता है। Gomati Chakra अगर घर पर लटकाते हैं तो लोगों को किसी भी खतरे से समृद्धि मिलती है और यदि Gomati Chakra लपेटकर अनाज में रखा जाता है, तो यह भोजन को किसी भी नुकसान से बचाता है। कुछ लोग Gomati Chakra की पूजा दीपावली में लक्ष्मी पूजा के साथ करते है।


गोमती चक्र माला के लाभ


  • अपनी इच्छा पूरी करने के लिए 11 Gomati Chakra को 11 लागु नारियलों के साथ ले जाएं और उन्हें पीले कपड़े में बांधें और अपने पूजा कक्ष में रखें।
  • दुश्मनों द्वारा किए गए नुकसान को बेअसर करने के लिए 6 Gomati Chakra फेंकते हुए अमावस्या पर काले कपड़े में बंधे हुए नदी में 7 गुना घड़ी के अनुसार घूमते हुए और अपने चारों ओर घूमते हुए घूमते हैं।
  • पति और पत्नी के बीच तनाव अक्सर परिवार में शांति और खुशी को नष्ट कर देता है। ऐसे कई मुद्दे हैं जो वैवाहिक संबंधों के बीच तनाव का कारण बन जाते हैं। उस मामले में यह उपाय बहुत उपयोगी है। लाल सिंदूर के कंटेनर में 11 Gomati Chakra रखें। घर पर इस कंटेनर रखें। शांति और खुशी परिवार में लंबे समय तक रहेगी।
  • बुधवार सुबह 8 Gomati Chakra लेते हैं, अपने सिर के 4 Gomati Chakra घुमाते हैं और उन्हें एक दिशा में फेंक देते हैं। अन्य Gomati Chakra के साथ ऐसा ही करें और उन्हें चारों दिशाओं में फेंक दें। यह आपके पर किए गए तांत्रिक कर्मों या काले जादू के बुरे प्रभावों को हटा देगा|
  • जो पदोन्नति के लिए इच्छुक हैं, उन्हें भगवान शिव मंदिर में 21 Gomati Chakra की पेशकश करनी चाहिए। आपके प्रचार में बाधाओं को हटा दिया जाएगा। 

यह भी पढ़े : जानिए क्या है स्फटिक माला के लाभ




Comments

Popular posts from this blog

जानिए क्या है कमल गट्टे के अचूक फायदे जिससे माँ लक्ष्मी होती है प्रसन्न अपने भक्तों पर|

lord shiva in rudra avatar animated wallpapers hd

जानिए क्या है स्फटिक माला के फायदे