जानिए क्या है गोमती चक्र माला का महत्व

गोमती चक्र माला का महत्व  - Importance Of Gomati Chakra Mala

Gomati नदी में पाया गया, Gomati Chakra पत्थरों को रोज़मर्रा की जिंदगी में कई समस्याओं का सामना करने के लिए लोकप्रिय उपचार हैं। Gomati Chakra Mala एक सफेद रंग का पत्थर है जिसमें पत्थर के एक तरफ देखा जाने वाली छोटी सर्कल होती है और चक्रों को देवी लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। Gomati chakra Mala भगवान कृष्ण के सुदर्शन चक्र जैसा दिखता है।

उत्तरी भारत में कई वैष्णव और मौखिक परंपरा के अनुसार, Gomati शिला एक बार द्वारका में भगवान कृष्ण के महलों का हिस्सा थे।  इन्हें श्रीकृष्ण के महल के कई दीवारों और तलों को सजाने के लिए इस्तेमाल किया जाता था। Gomati chakra पत्थर का इस्तेमाल किसी के जीवन में समस्याओं को ठीक करने के असंख्य तरीकों से किया जा सकता है।

यह भी पढ़े : जानिए क्या है तुलसी माला का महत्त्व

इसका उपयोग यंत्र के रूप में किया जाता है और पूजाओं में भी इसका उपयोग किया जाता है। ऐसा माना जाता है कि Gomati Chakra Mala पहनने वाले लोग पैसे, अच्छे स्वास्थ्य और समृद्धि से आशीर्वादित होंगे। Gomati Chakra शिला का उपयोग कुछ विशेष पूजा में शालिग्राम के साथ किया जाता है। "सलग्राम-कोशा" उद्धरण देते हैं कि जब शालीग्राम और Gomati Chakra एक साथ रखे जाते हैं और पूजा की जाती है, तो पाप का द्रव्यमान जला दिया जाएगा।

Gomati Chakra शिला भी बच्चों के लिए सुरक्षात्मक अमूर्त के रूप में उपयोग किया जाता है। Gomati शिला धन और अच्छे स्वास्थ्य में लाता है। इन्हें गाय की आई शिला भी कहा जाता है। कुछ भगवान शिव की आंख के रूप में Gomati chakra शिला मानते हैं। Gomati Chakra अब फैशन गहने के रूप में पहना जाता है, लेकिन इसमें कई सारे ज्योतिषीय लाभ भी है।

गोमती माला के अचूक लाभ


  • 11 Gomati Chakro को लंबे जीवन और समृद्धि वाले निवासियों को आशीर्वाद देने और दक्षिण पूर्व दिशा में होने वाले वास्तु दोष के बुरे प्रभाव को अस्वीकार करने के लिए इमारत की नींव में दफनाया गया है।
  • 11 Gomati chakra लाल कपड़े में लपेटे जाते हैं और उन्हें पैसो के बॉक्स, गहने बक्से में रखा जाता है, यह आपके कड़ी मेहनत वाली संपत्ति को स्थिर करने के तरीके खोलता है|
  • अगर किसी ने आपके लिए धन उधार लिया है लेकिन आपके पैसे वापस नहीं कर रहे हैं, तो उस मामले में, 11 Gomati chakra लें, अपने मंदिर में बैठें, व्यक्ति के बारे में सोचें और अपने दिल से अपने पसंदीदा देवता से अनुरोध करें कि आपका पैसा जल्द ही आपको वापस कर दिया जाए। उसके बाद, पीपल के पेड़ के पास इन Gomati chakra को दफन करें।
  • यदि आपको किसी भी कानूनी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, तो उस मामले में अदालत में जाने से पहले अपनी जेब में 5 Gomati chakra रखें।
  • जब आप कुछ साक्षात्कार में भाग लेते हैं और सफलता प्राप्त करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण व्यापार सौदों में भाग लेते हैं तो अपनी जेब में 3 Gomati chakra ले जाएं।

Read More : Benefits of Sphatik Mala 

Comments

Popular posts from this blog

जानिए क्या है कमल गट्टे के अचूक फायदे जिससे माँ लक्ष्मी होती है प्रसन्न अपने भक्तों पर|

lord shiva in rudra avatar animated wallpapers hd

जानिए क्या है स्फटिक माला के फायदे