जानिए कैसे करें सही स्फटिक माला की जाँच - How To Check Original Sphatik Mala Check

जानिए कैसे करें सही स्फटिक माला की जाँच - How To Check Original Sphatik 

Original Sphatik Mala की पहचान यह है की ये और सभी मालाओं से अधिक चमकता है| अगर इसके मोती में चमक ना हो समझ लीजिए की ये कोई और माला है। इसके अलावे Sphatik Mala को जाच ने के लिए अच्छा Tarika यह है की इसे अँधेरे में आपस में रगड़ने से चमक उत्पनन होगी | अगर यह आपस में रगड़ने से चमकता है तो इसका मतलब की आपके पास ओरिजिनल है और अगर यह रगड़ने नहीं से चमकता तो समझ लीजिये की यह ओरिजिनल Sphatik Mala नहीं है |

स्फटिक माला शक्ति का प्रतीक है। लक्ष्मी, सरस्वती, दुर्गा जाप के लिए यह माला उतम है तथा गायत्री मंत्र के लिए भी सर्वोतम है। इसके जप करने से आर्थिक स्थिति में सुधार आता है, और क्रोध शान्त होता है। देवी जाप के लिए Sphatik Mala से मंत्र शीघ्र सिद्ध हो जाता है। उच्च रक्तचाप के रोगियों को व क्रोध शान्ति के लिए यह माला अचूक है। इसे फिटकरी भी कहा जाता है। सामान्यत: यह काँच जैसा प्रतीत होता है, परंतु यह काँच की अपेक्षा अधिक दीर्घजीवी होता है। कटाई में काँच के मुकाबले इसमें कोण अधिक उभरे होते हैं। इसकी प्रवृत्ति ठंडी होती है। अत: ज्वर, पित्त-विकार, निर्बलता तथा रक्त विकार जैसी व्याधियों में वैद्यजन इसकी भस्मी का प्रयोग करते हैं। Sphatik को नग के बजाय माला के रूप में पहना जाता है। Sphatik Mala को भगवती लक्ष्मी का रूप माना जाता है।

Can ladies Wear Sphatik Mala :

यह Mala कोई भी धारण कर सकता है चाहे वो लड़का हो या औरत| Monday के दिन Sphatik Mala धारण करने से इंसान के मन में शान्ती बना रहता हैं और सिर दर्द भी नहीं होता। Sphatik Mala या फिर इसका रत्न को भी अपनी तिजोरी में रखने से Business में Benefits मिलता हैं। अगर बच्चो का पढ़ाई-लिखाई में मन नहीं लगता हो और वे अपना दिमाग पढ़ाई में मन ना कर पा रहें हो तो उनके पढने वाली टेबल में Sphatik Mala रख दे इससे उत्तम नतीजे दिखने लगेंगे ।

स्फटिक माला के फायदे - Benefits Of Sphatik Mala :

  • इसमें नकारात्मकता को कम करने के लिए संपत्ति है, इसलिए एक क्रिस्टल माला को आध्यात्मिक, मानसिक और भौतिक पहलुओं के संदर्भ में एक सफाईकर्ता के रूप में उपयोग किया जा सकता है।
  • जब बुराई ऊर्जा से सुरक्षा की बात आती है तो Sphatik Mala बहुत गतिशील होती है। Sphatik शरीर से अतिरिक्त गर्मी निकालता है और बुखार भी कम कर सकता है।
  • Sphatik Mala ध्यान केंद्रित करने में मदद करता है।
  • यह सिरदर्द से राहत पाने में मदद करता है और शरीर के समग्र उपचार को बढ़ावा देने से तनाव को कम करता है।
  • यह ध्वनि और निर्विवाद नींद पाने में भी मदद करता है, किसी को Sphatik Mala पहनना चाहिए।
  • मन इधर-उधर भटकने की स्थिति में, तथा सुख-शांति के लिए Sphatik Mala पहननी चाहिए।

Read More : Kamal Gatta Mala benefit

यह भी पढ़े : Tulsi Mala Ke labh Or Upay


Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

जानिए क्या है कमल गट्टे के अचूक फायदे जिससे माँ लक्ष्मी होती है प्रसन्न अपने भक्तों पर|

lord shiva in rudra avatar animated wallpapers hd

जानिए क्या है स्फटिक माला के फायदे