जानिए क्या है स्फटिक माला के फायदे

स्फटिक माला - Sphatik Mala

Sphatik Mala (स्फटिक माला) वैसे तो देखने में यह अन्य रत्नो की तरह ही होता है और यह देखने में बिलकुल कांच जैसा होता है। यह रत्न बहुत ठंडी प्रवति का होता है और इसकी खूबी यह है की इसको जितनी भी धूप में रखा जाये फिर भी यह गरम नहीं होता ठंडा ही रहता है। यह शरीर में धारण किया जाता है इन रत्नो से हार और कंगन भी फायदे देते है। इन रत्न में बहुत सी बीमारियों को ठीक करने की शक्ति होती है। कही वैद इस से बहुत सारी बीमारियाँ ठीक करने के लिए इस्तेमाल करते है और यह काम अब भी किया जाता है । वेद शास्त्रों में इसके इस्तमाल के बहुत से फायदे बताये गए हैं । और बताया गया है की कैसे इस के इस्तमाल से बीमारियाँ भी ठीक होती है।

यह Mala कोई भी धारण कर सकता है चाहे वो लड़का हो या औरत। Monday के दिन Sphatik Mala धारण करने से इंसान के मन में शान्ती बना रहता हैं और सिर दर्द भी नहीं होता। Sphatik Mala या फिर इसका रत्न को भी अपनी तिजोरी में रखने से Business में Benefits मिलता हैं। अगर बच्चो का पढ़ाई-लिखाई में मन नहीं लगता हो और वे अपना दिमाग पढ़ाई में मन ना कर पा रहें हो तो उनके पढने वाली टेबल में Sphatik Mala रख दे  इससे उत्तम नतीजे दिखने लगेंगे।
Original sphatik Mala की पहचान यह है की ये और सभी मालाओं से अधिक चमक ता है। अगर इसके मोती में चमक ना हो समझ लीजिए की ये कोई और माला है। इसके अलावे Sphatik Mala को जाच ने के लिए अच्छा Tarika यह है की इसे अँधेरे में आपस में रगड़ने से चमक उत्पनन होगी । अगर यह आपस में रगड़ने से चमकता है तो इसका मतलब की आपके पास ओरिजिनल  है ।

Sphatik Mala Benefits : स्फटिक माला के लाभ

  • जो भी इंसान Sphatik के मनको की माला पहनता है वो शांत रहता है और उसको कभी भी गुस्सा नहीं आता।
  • Sphatik Mala को पहनने से इंसान सेहतमंद रहता है और बीमारियों से बचा रहता है।
  • Sphatik Mala के शरीर का रक्त चाप ठीक रखता है।
  • यह माला इंसान से भूत प्रेत और नकारात्मक शक्तिओं को दूर रखती है।
  • 108 मनको वाली Sphatik Mala का इस्तेमाल करके नीचे दिया गया सरस्वती मन्त्र का सात सोमवार लगातार जाप करने से हर कार्य में सफलता मिलती है।
  • ज्यादा बुखार होने पर Sphatik Mala को पानी से धोकर कुछ देर तक नाभि के ऊपर रखने से बुखार कम हो जाता है।
  • Panditbooking का मानना है की अगर Sphatik Mala को पूरे विधि-विधान के साथ और पूरे श्रद्धा के साथ के साथ धारण किया जाये तो इंसान को सभी काम में सफलता मिलने लगती है और उसकी सभी समस्याओ का अंत भी होने लगता है।

Read More : Kamal Gatta Mala benefits

यह भी पढ़े : Tulsi Mala Ke labh Or Upay


Comments

Popular posts from this blog

जानिए क्या है कमल गट्टे के अचूक फायदे जिससे माँ लक्ष्मी होती है प्रसन्न अपने भक्तों पर|

lord shiva in rudra avatar animated wallpapers hd